बिहारबेगूसरायराज्य

ग़लत बिजली बिल में अबिलंब सुधार हो: गणेश दत्त

ग़लत बिजली बिल में अबिलंब सुधार हो: गणेश दत्त,संवाददाता अविनाश कुमार गुप्ता,मंझौल/ बेगूसराय :–बिजली बिल गड़बड़ी को लेकर पिछले कई दिनो से आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेताओ के द्वारा क्षेत्र में समस्या संग्रह किया जा रहा है। बिल में सुधार, प्रीपेड मीटर में तकनीक के स्तर पर जांच सुनिश्चित करने कई बार मंझौल सिविल एसडीओ एवं मंझौल कनीय अभियंता से आप नेता श्री गणेश दत्त ने बातचीत कर ज़न समस्यायों से अवगत कराया। आम आदमी पार्टी के चेरिया बरियारपुर विधान सभा प्रभारी श्री गणेश दत्त ने जानकारी देते हुए कहा कि बिजली कम्पनी के अधिकारियों के द्वारा मनमानी किया जा रहा है,

2021-02-24
2021-04-07
2021-02-27 (1)
2021-02-27
2021-03-10
2021-03-10 (2)
2021-03-10 (1)
2021-04-09

 

 

कई मामला ऐसा देखा गया कि बिना नोटिस दिए, बिना डिसकनेक्शन किए एलडी लगा दिया जाता और स्थानीय फ़्रेंचाइज़ी के द्वारा अवैध वसूली भी किए जा रहे हैं। कई बीपीएल परिवार का बिजली बिल 50 हज़ार से लाखों तक है गंगा सिंह एपीएल परिवार (मंझौल) का बिजली बिल डेढ़ लाख आया है, वालेश्वर महतो (खोदाबंदपुर) बीपीएल परिवार का बिल 91999/- है, मंसुर आलम (दौलतपुर) बीपीएल परिवार का बिल 47514/- एवं अशोक साह बीपीएल परिवार (मंझौल) का 70237/- का बिजली बिल आया है। इस तरह से क्षेत्र के हज़ारों लोगों का बिल लाखों से ऊपर आया है।पार्टी के क्षेत्रीय युवा नेता अभिषेक अनुराग ने बताया कि कुल 140 लोगों ने समस्या दर्ज किया है जिसमें प्रमुख रूप से उपयोग से अधिक बिजली बिल आना, मीटर के लिए साल भर से आवेदन दिए जाने के बावजूद भी मीटर का नही लगना, बिना मीटर बिजली बिल लाखों में आना, दो हज़ार बकाया वालों का का भी बिजली कनेक्शन काट देना जैसी अन्य कई समस्याएँ हैं।

श्री गणेश दत्त ने जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने बिजली अधिकारियों बातचीत कर उन्हें कहा कि पहले बिजली बिल में सुधार करे और गरीब और बीपीएल परिवार का कनेक्शन काटने का काम बंद करे। श्री दत्त ने बेगुसराय डीएम, बेगुसराय कनीय अभियन्ता को पत्र लिखकर उन्हें बिजली सुधार केम्प प्रत्येक पंचायत में लगाने एवं कनेक्शन काटने पर रोक लगाने कि माँग किया है। पार्टी के ज़िला पंचायत प्रभारी श्री शिव दयाल जी ने बताया कि अगर 45 दिनो में बिलों में सुधार नही किया गया तो पार्टी के द्वारा ज़िला में अनिश्चित कालीन धरना दिया जाएग और यह एक आंदोलन का रूप ले सकता है।आप नेताओ का माँग है कि कोरोना काल में लोग बेरोज़गार थे अतः पहले बिलों में सुधार किया जाय, विलंब अधिभार माफ़ किया जाय। कोरोनो काल का बिल माफ़ किया जाय एवं लोगों को बिल जमा करने के लिए कुछ समय दिया जाय।

1
2
3

Related Articles

Back to top button
Close