देशबिहारराज्यशिक्षासमस्तीपुर

खानपुर शिक्षा के क्षेत्र में करेगा कृतिमान स्थापित जिलापार्षद। निःशुल्क परामर्श केंद्र का हुआ विधिवत उद्घाटन

खानपुर शिक्षा के क्षेत्र में करेगा कृतिमान स्थापित जिलापार्षद।
निःशुल्क परामर्श केंद्र का हुआ विधिवत उद्घाटन।समस्तीपुर:खानपुर, प्रखंड क्षेत्र के खानपुर बाजार में आज स्थानीय जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह,प्रियंका कुमारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी,अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर निःशुल्क शैक्षणिक परामर्श केंद्र का उद्घाटन किया गया।

2021-02-24
2021-04-07
2021-02-27 (1)
2021-02-27
2021-03-10
2021-03-10 (2)
2021-03-10 (1)
2021-04-09

 

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर लाल बाबू ने किया।मौके पर पहुंची प्रखंड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी ने कहा कि सरकार बच्चों को उच्च शिक्षा सुलभता पूर्वक उपलब्ध कराने के लिए बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना चला रही है

अभिभावकों को अपने बच्चे के उच्चतर शिक्षा के लिए इस योजना का लाभ उठाना चाहिए और अपने बच्चे को उच्चतर शिक्षा दिलाने चाहिए। अंचलाधिकारी रंजन कुमार दिवाकर ने बताया कि अब सरकार बच्चों को उच्च शिक्षा देने के लिए सुलभता पूर्वक बिना किसी ऋण गारंटी के शिक्षा ऋण उपलब्ध करवा रही है लोगों को इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए।

 

जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि खानपुर शिक्षा के क्षेत्र में नई कृतिमान स्थापित करेगा।उन्होंने बताया कि विहार बोर्ड की परीक्षा में भी खानपुर के वच्चे विहार स्तर पर अपनाजगह बनाया है।आगे कहा कि प्रखंड क्षेत्र में पहली बार लोगों को शैक्षणिक परामर्श देने के लिए इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है।

जहां लोगों को आकर अपने बच्चों की शिक्षा के लिए मुफ्त में परामर्श लेंगे और बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत योजना का लाभ उठाने के लिए भी परामर्श प्राप्त करेंगे। जिला परिषद सदस्य प्रियंका कुमारी ने मौके पर उच्च शिक्षा को लेकर संस्था द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को संस्था के सदस्यों द्वारा मिथिला परंपरा के अनुसार पाग,चादर और माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ओम प्रकाश राय, युवा लोजपा प्रखंड अध्यक्ष प्रकाश चौधरी,शिक्षक सत्यनारायण सहनी,शिव कुमार,श्याम मिश्रा,पर्यावरण प्रेमी त्रिपुरारी झा, पंच बिंदु देवी,छोटेलाल शर्मा,विकास मिश्रा,अविनाश शर्मा,शिव कुमार झा,संस्था के व्यवस्थापक विकास झा आदि उपस्थित थे।

1
2
3

Related Articles

Back to top button
Close