औरंगाबादताजा ख़बरेंबड़ी ख़बरेंबिहारब्रेकिंग न्यूजराजनीतिराज्य

एनडीए मे आज भी लोजपा घटक दल है:- शाहनवाज हुसैन

एनडीए मे आज भी लोजपा घटक दल है:- शाहनवाज हुसैन
मनीष राज सिंघम
(औरंगाबाद):- भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने सांसद चिराग पासवान को अभी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल बताया है।

2021-02-24
2021-04-07
2021-02-27 (1)
2021-02-27
2021-03-10
2021-03-10 (2)
2021-03-10 (1)
2021-04-09
2021-04-26 (8)
per

श्री हुसैन ने कैमूर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर गया जाने के दौरान सोमवार को देर रात कुछ देर के लिए औरंगाबाद में भाजपा के कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद प्रेसवार्ता में कहा कि रामबिलास पासवान के जीवित रहने के समय से लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) एनडीए का अंग है और रामबिलास जी के बाद आज भी उन्ही की पार्टी के सांसद और उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस नरेंद्र मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री है।

उन्होने लोजपा(चिराग) सुप्रीमो सांसद चिराग पासवान का नाम लिए बगैर ईशारों में कहा कि वह लोजपा जिसका चुनाव चिन्ह बंगला है, के साथ लोकसभा चुनाव में भाजपा का चुनावी गठबंधन हुआ था, वही दल आज भी एनडीए में है और उसी लोजपा के पारस जी केंद्र सरकार में मंत्री है तथा इस नाम की कोई दूसरी पार्टी भी नही बनी है। साफ कि संकेतों में भी तकनीकी रूप से उन्होने चिराग पासवान को एनडीए के अंग के रूप में स्वीकार किया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने चिराग पासवान द्वारा बार-बार यह कहे जाने कि बिहार में जदयू-भाजपा में सबकुछ ठीक ठाक नही है और कुछ ही दिनों में यह सरकार गिर जाएंगी, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए में कोई फूट नही है। कही कोई दिक्कत नही है। कही किसी तरह का विवाद नही है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार 2025 तक लगातार चलती रहेगी। श्री हुसैन ने जदयू संगठन द्वारा नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल करार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अभी हमारे नेता नरेंद्र मोदी 303 सांसदों के वोट से प्रधानमंत्री है और 2024 में इससे भी ज्यादा सीटें लेकर वे प्रधानमंत्री बनेंगे। इसमें किसी किंतु परंतु की कोई गुंजाईश नही है। आगे इस पर 2029 में बात करेंगे, उस वक्त जो होना होगा, देखा जाएगा।

उन्होने गुजरात में मुख्यमंत्री बदले जाने पर कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है। पार्टी ही तय करती है कि किस राज्य में कौन नेता मुख्यमंत्री बनेगा और इसे हमारे दल के सभी नेता सहर्ष स्वीकार करते है। यही हमारी पार्टी की खासियत है और इसी के अनुरूप भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री बने है। उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य में औद्योगिक निवेश का माहौल बन गया है और कोरोना काल में भी राज्य में 35 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव आया है। इन प्रस्तावों के वजह से ही बिहार इथेनॉल उत्पादन का आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है और बिहार देश का पहला राज्य है, जिसकी अपनी अलग इथेनॉल पॉलिसी है। इसी तरह हम ऑक्सीजन और लॉजीस्टिक पॉलिसी भी शीघ्र लाने जा रहे है। बिहार अब कृषि, सिंचाई, बिजली और अन्य मामलों में देश के कई राज्यों से आगे है और आने वाले समय में उद्योगों के मामले में भी राज्य आगे रहेगा।

उन्होंने कहा कि हम बिहार में उद्योग भी लगाएंगे और के अनाज का सही दाम भी दिलाएंगे। कहा कि टूटे हुए चावल, मक्का और सड़े हुए अनाज से इथेनॉल बनता है और राज्य में जब इथेनॉल की फैक्ट्रियां लग जाएंगी तो किसानों को उनके खराब और सड़े अनाज तक की कीमत मिल सकेगी। इस प्रेस वार्ता में उनके साथ भाजपा के जिला संगठन प्रभारी त्रिविक्रम नारायण सिंह, पार्टी के वरीय नेता गोपाल शरण सिंह, जिला महामंत्री अधिवक्ता मुकेश कुमार सिंह, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनीता सिंह, भाजपा जिला प्रवक्ता पार्टी के जिला मितेंद्र कुमार सिंह भाजयुमो जिला अध्यक्ष चंदन सिंह के अलावा दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

1
2
3

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close