ताजा ख़बरेंदेशबड़ी ख़बरेंबिहारबेगूसरायब्रेकिंग न्यूजराज्य

बिजली की शॉट सर्किट से आग लगने से 15 फुस का घर समेत लाखो रुपये की सम्पत्ति जलकर राख

बिजली की शॉट सर्किट से आग लगने से 15 फुस का घर समेत लाखो रुपये की सम्पत्ति जलकर राख
बछवाड़ा,बेगूसराय/सं:- प्रखंड क्षेत्र के कदराबाद पंचायत के हादीपुर गांव में सोमवार की देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 15 फुस का घर समेत लाखो की संम्पति जलकर राख हो गयी.

IMG-20230731-WA0012
God grace school bhore gopalganj

पीड़ित परिजनों ने बताया कि सोमवार की देर रात सभी लोग अपने परिजनों के साथ अपने अपने घरों में सोया हुआ था. इसी दौरान उपेंद्र पासवान के फुस के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और देखते हैं देखते हैं तेज हवा के कारण आग की लपटें और तेज हो गई. जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग से आस पास के और 15 घर को चपेट में ले लिया. रात होने के कारण लोग किसी तरह घर से भाग कर अपनी जान बचाई. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा बछवाड़ा थाना पुलिस व अग्निशामक को दिया गया.

घटना की सूचना पाकर बछवाङा थाना पुलिस व अग्निशामक दस्ता टीम अग्नि शामक लेकर घटना स्थल पर पहुंच ग्रामीण और अग्निशामक के सहयोग से आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. वही आग पर काबू पाने के दौरान दो घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. आग लगने के कारण घर में रखे अनाज,कपड़ा,सोना चांदी,कुछ कागजात, मोटरसाइकिल, मोबाइल, दर्जनों साइकिल,एलईडी समेत लगभग लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गया. वही आग की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई. पीड़ित रूणा देवी,जिलेबी देवी,सीमा देवी,उपेंद्र पासवान, प्रमोद पासवान,गोविंद पासवान,वीणा देवी,ओपी पासवान, अमरजीत पासवान,मुकेश पासवान,राकेश पासवान,मिथुन पासवान,नीलम देवी,आभा देवी,विजय पासवान आदि ने अंचधिकारी को आवेदन देकर राहत सामग्री देने की मांग की है.

घटना की सूचना पर पहुुंंचे जिला परिषद दुलारचंद्र सहनी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधी पहुंचकर पीड़ित परिवार के सदस्य को संत्वना देते हुए उचित मुआवजा देने की मांग जिला प्रशासन से की है. मामले को लेकर अंचलाधिकारी नेहा कुमारी ने बताया कि राजस्व कर्मी को घटना स्थल पर भेज कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर तत्काल पॉलिथीन व फूड दिया गया है.जल्द ही अग्नि पीड़ितों को सहायता राशि उपलब्ध कराया जाएगा.

IMG-20231017-WA0059
4564 copy
IMG-20240416-WA0013
IMG-20230731-WA0012
3
Back to top button
error: Content is protected !!