ताजा ख़बरेंदिल्लीदेशबड़ी ख़बरेंब्रेकिंग न्यूजराज्य

पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के अधिकारों को लेकर पत्रकार संगठनों ने बनाया महामोर्चा

पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के अधिकारों को लेकर पत्रकार संगठनों ने बनाया महामोर्चा
• दिल्ली से मीडिया के संवैधानिक अधिकारों को लेकर “सशक्त मीडिया 2022 महाक्रांति” की होगी ऐलान।
नई दिल्ली- अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा के केंद्रीय कार्यालय नई दिल्ली से जारी बयान में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा के अंतर्राष्ट्रीय संयोजक श्री अजीत कुमार शर्मा जी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रोफेसर डॉक्टर एन एन तिवारी जी एवं अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री ए के बिंदुसार जी के सहमति पर अंतर्राष्ट्रीय मैनेजमेंट कार्यकारिणी की गठन की जा रही हैं।

IMG-20230731-WA0012
God grace school bhore gopalganj

उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर पांच उपाध्यक्ष, पांच महासचिव एक प्रमुख महासचिव, पांच सचिव, पांच संगठन सचिव, पांच सूचना एवं प्रचार मंत्री, चुने जाएंगे।

IMG-20231017-WA0059
4564 copy
IMG-20240416-WA0013

उन्होंने बताया कि अभी तक एक महासचिव एक सचिव एवं एक संगठन सचिव के पद पर नियुक्ति की गई हैं।
अन्य रिक्त पदों पर जल्द ही पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। इसके अलावा नेशनल लेवल पर एवं स्टेट लेवल पर भी महामोर्चा का टीम गठित किया जाएगा इसी तरह विश्व के विभिन्न राष्ट्रों में भी नेशनल लेवल पर बनाए गए समस्त देश के कोऑर्डिनेटर को भी निर्देशित करके कार्यकारणी का गठन कराया जाएगा।

IMG-20240416-WA0013
4564 copy

उन्होंने कहा कि महामोर्चा विभिन्न पत्रकार संगठनों एवं सामाजिक संगठनों का संयुक्त मंच है। विश्व पटल पर पत्रकार संगठनों को महामोर्चे के मंच पर लाकर पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के संवैधानिक अधिकारों की महाक्रांति की जाएगी इसके लिए मिशन निर्धारित किया गया है जिसका नाम दिया गया हैं “सशक्त मीडिया 2022 महाक्रांति”

उन्होंने बताया कि इस महाक्रांति को सफल बनाने के लिए भारत देश से संचालित होने वाले कई इंटरनेशनल एवं नेशनल मीडिया एवं सामाजिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया हैं।
जिसमें प्रमुख रुप से भारतीय मीडिया फाउंडेशन से संबद्ध अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा के घटक संगठन के रूप में जिन मीडिया संगठनों के द्वारा शामिल होने की घोषणा की गई है वह प्रमुख संस्थाएं हैं…..
1-भारतीय मीडिया फाउंडेशन- राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ अंसारी जी।
2-ग्लोबल जर्नलिस्ट एंड मीडिया एसोसिएशन- राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राम आसरे जी।
3- राष्ट्रीय ग्रामीण पत्रकार संघ- राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रमेश चंद सहगल जी।
4- वी युवा फाउंडेशन – संस्थापक एवं अध्यक्ष श्वेता महेश्वरी जी।
5-इंटरनेशनल हृमून राइट्स कमिशन एवं डब्लू सी सी – डायरेक्टर ए एम बी डॉक्टर रुडोल्फ शमूएल डेविड जी।
इसके अलावा नेशनल न्यूज़ चैनल की ओर से भी महा मोर्चे में शामिल होने की घोषणा की गई है..
6-इंडियन टीवी न्यूज़-डायरेक्टर विनय कुमार तिवारी जी।
7-समाचार नेशन न्यूज़ लाइव- डायरेक्टर अखिलेश कुमार जी।
8- परफेक्ट 24 न्यूज – डायरेक्टर राकेश सिंह कुशवाहा।

उन्होंने बताया कि लगातार अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा को अपना समर्थन देकर पत्रकारों के अधिकारों की लड़ाई को गतिशीलता प्रदान करने में हमारे कुछ वरिष्ठ पत्रकार साथी भी लगे हुए हैं।
कोर कमेटी के निर्णय के बाद सभी साथियों के पदों की घोषणा अविलंब की जाएगी उन्होंने कहा कि जिन लोगों द्वारा अब तक समर्थन प्राप्त हुआ है उन सभी साथियों से अपील है कि अन्य पत्रकार संगठनों एवं सामाजिक संगठनों को मंच से जोड़कर मिशन को सफल बनाने में अपना संपूर्ण सहयोग करें।
अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अधिकार महामोर्चा में उपरोक्त पत्रकार एवं स्वयंसेवी संगठनों को शामिल होने पर महामोर्चा के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र सिंह राजपुरोहित जी, अंतर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय सचिव श्री राम आसरे जी, अंतर्राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री विनय कुमार तिवारी जी सहित समस्त कोर कमेटी के पदाधिकारियों ने हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करते हुए कहा कि महामोर्चा अपने मिशन की ओर आगे बढ़ रहा है।

IMG-20230731-WA0012
3
Back to top button
error: Content is protected !!