उत्तर प्रदेशताजा ख़बरेंदेशबड़ी ख़बरेंब्रेकिंग न्यूजराज्य

माँ के लाल अजीत कुशवाहा (पत्रकार) ने किया मातृ दिवस पर एक अनोखी पहल

माँ के लाल अजीत कुशवाहा (पत्रकार) ने किया मातृ दिवस पर एक अनोखी पहल

God Grace
IMG-20220416-WA0010

उत्तर प्रदेश – सोनभद्र! एक तरफ जहां आज के दिन लोग सोशल मीडिया की इस चकाचौंध दुनिया में बिजी है कोई डीपी बदल रहा है तो कोई अपने सम्बन्धित साथियों को मातृ दिवस पर शुभकामना संदेश भेज रहा है तो कोई स्टेट्स लगा के माँं की ममता की हकीकत बया कर रहा है!

2021-02-27

वही उत्तर प्रदेश राज्य के सोनभद्र जिले में एक छोटे से नगर में रहने वाले निष्पक्ष व खोजी पत्रकार अजीत कुशवाहा ने माँ की याद में सोनभद्र जिले के निहायत असहाय ग्रामीणों के बीच में जा कर निशुल्क होम्योपैथिक दवाइयों का वितरण किया उन्हें संबंधित समस्याओं से बचाव हेतु उचित सलाह दिया व छोटे-छोटे बच्चो के बीच में उनके पढ़ाई हेतु जरूरत की सामग्री को पहुंचा कर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उनकी भी मदद की साथ ही साथ दूसरी तरफ अनेक मामले जैसे जमीनी विवाद, आपसी घरेलू विवाद व अन्य कई मामलों में पीड़ित को उचित सलाह दिया जिससे आपसी सामंजस्य बना रहे। वही बड़ो का आशीर्वाद लिया और छोटो से प्यार पाया।

lucent mishrabatraha
IMG-20220415-WA0041

बात-चीत के दौरान अजीत कुशवाहा ने आज मातृ दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी और बताया आज के दिन को यादगार बनाने के लिए सिर्फ उन्होंने यह कार्य नही किया बल्कि पिछले लगभग चार शालो से उनके ट्रस्ट स्वर्गीय श्री मति कलावती रामचंद्र स्मृति असहाय सहयोग सेवा ट्रस्ट जिसका वेवसाइड – krtrust.in के नाम से है जिसके द्वारा यह कार्य निरन्तर चलता चला आ रहा है। सोशल मीडिया और तमाम अखबारों , पत्रिका व चैनल के रिपोर्टर व विशेष पदों पर विराजमान होने के बाद भी कभी अपने प्रचार-प्रसार पर विशेष रूप से कोई फोकस नही किया और कई राज्यों में इस ट्रस्ट के माध्यम से समय-समय पर उपेक्षित व्यक्तियो तक सेवाए पहुंचाते रहे। कोरोना काल जैसे विकट परिस्थिति में भी कभी नहीं रुके और वार्षिक के निर्धारित कार्यक्रम भी कई राज्यों में किए जाते रहे सरकार की गाइडलाइन के अनुसार। कुशवाहा जी ने बताया कि हमारे ट्रस्ट का मुख्य उद्देश स्वास्थ और शिक्षा व्यवस्था व आपसी भाई चारा बनाए रखना है,पीड़ित को न्याय दिलाना, समाज को स्वास्थ के प्रति जागरूक करना बच्चो को शिक्षा के छेत्र में प्रेरित करना और एक स्वच्छ सुन्दर भारत का निर्माण करने में सरकार का सहयोग करना है।

बातो के अंत में उन्होंने यह भी बताया कि हमारे साथ कुछ सहयोगी संस्था,डॉक्टर, समाजसेवी, पत्रकार बंधु, व्यापारी भी है जिनका मार्गदर्शन हमे हमेशा मिलता रहता है।

3
Back to top button
error: Content is protected !!
Close