बड़ी ख़बरेंबिहारब्रेकिंग न्यूज

कनीय अभियंता के द्वारा पूर्व से तैयारी शुरू, तटबंध पर सैंड बैग का कराया जा रहा है स्टोर

कनीय अभियंता के द्वारा पूर्व से तैयारी शुरू, तटबंध पर सैंड बैग का कराया जा रहा है स्टोर

Gyanoday
God grace school bhore gopalganj
The infinity classes
Sanam computer cctv camera

बगहा संवाददाता शमसाद अंसारी
बगहा, नेपाल सहित गंडक के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में हो रही रुक-रुक के बारिश से गंडक नदी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव की स्तिथि बना हुआ है।

2021-02-27
IMG-20220416-WA0010

जलस्तर में लगातार हो रही उतराव चढ़ाव के कारण गंडक की धारा तेज हो गई है। गंडक नदी का धारा में तेजी होने के कारण नगर सहित आस पास के कई तटबंधों पर गंडक का दबाव बढ़ गया है।

lucent mishrabatraha
IMG-20220415-WA0041

नगर से सटे मंगलपुर आसानी कालीघाट समेत नगर के दिनदयाल नगर , मिर्जाटोली , अग्रवाल वाटिका व रत्नमाला मुहल्ला के समीप गंडक नदी नगर से सट कर बह रही है।

उक्त जगह पर नदी की दवाव को देखते हुए जल संसाधन विभाग द्वारा पूर्व से तैयारी शुरू कर दी गई है। जल संसाधान विभाग के कार्यपालक अभियंता विष्णु प्रकाश परवाना ने बताया कि गंडक नदी के जल स्तर में लगातार हो रही उतरा चढ़ाव के मद्देनजर विभाग के सभी कनीय अभियंता को अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है।

वही कार्यपालक अभियंता ने बताया कि कनीय अभियंताओं के द्वारा लगातार तटबांधो की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि नगर में करीब आधा दर्जन जगहों पर गंडक शहर से सट कर बह रही है। ऐसे में नदी का दवाव इन पॉइंट पर अधिक है।

जिसको देखते हुए वहां सैंड बैग का स्टोर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चिन्हित जगहों पर टीम लगातार नजर बनाए हुए है। कहीं भी कटाव का खतरा उत्पन्न होता है तो उन जगहों पर सैंड बैग के सहारे कटाव रोधी कार्य किया जाएगा। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि फिलहाल गंडक के सभी तटबंध सुरक्षित है। कहीं भी किसी प्रकार की कटाव की समस्या नहीं है।

3
Back to top button
Close