ताजा ख़बरेंदेशबड़ी ख़बरेंबिहारब्रेकिंग न्यूजराज्य

हथौडा़ केंद्रीय अखाड़ा समिति की बैठक में जन्माष्टमी एवं महावीरी मेला धूमधाम से मनाने का निर्णय।

हथौडा़ केंद्रीय अखाड़ा समिति की बैठक में जन्माष्टमी एवं महावीरी मेला धूमधाम से मनाने का निर्णय।

God grace school bhore gopalganj
The infinity classes
Sanam computer cctv camera

• मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम श्रीकांत धाम बांके बिहारी मंदिर में होगा आयोजित।

रामाश्रय मैरेज हाल Ramashray marriage hall
2021-02-27

सुबाष कुमार शर्मा।
सीवान-: हुसैनगंज प्रखंड के हथौड़ा गांव में केंद्रीय खड़ा समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता अरविंद कुमार पांडेय के अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें श्री बांके बिहारी प्रकट उत्सव एवं महावीरी अखाड़े को धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया।

IMG-20220415-WA0041
IMG-20220905-WA0013
IMG-20220929-WA0042

बैठक में कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु कई समिति का गठन किया गया। कोरोना काल में दो वर्ष के बाद हो रहे इस कार्यक्रम में लोगों का उत्साह बहुत देखा गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि श्री कटही हनुमंत नगर में निर्माणाधीन हनुमान मंदिर में है विधिवत पूजा अर्चना के साथ जन्माष्टमी के दिन महावीरी अखाड़ा जुलूस के लिए हनुमान जी की पूजा अर्चना की जाएगी और साथ ही हथौड़ा मौजे कोइरी टोला एवं बड़का टोला में जन्माष्टमी के दिन है महावीरी अखाड़ा का पूजा संपन्न हो जाएगा।

बैठक में श्री बांके बिहारी मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष एके पांडेय ने बताया कि श्री बांके बिहारी प्रकट उत्सव के अवसर पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मंदिर में दो दिवसीय प्रकट उत्सव के क्रम में 19 अगस्त को प्रातः काल 24 घंटे का श्री राम नाम जप अष्टयाम शुरू होगा और दोपहर मंदिर परिसर स्थित है लक्ष्मेश्वर महादेव का दुग्ध अभिषेक एवं जलाभिषेक होगा। शाम को कथावाचक एवं संगीतकार टुनटुन हलचल द्वारा झांकी सहित श्री बांके बिहारी जन्म कथा प्रस्तुत की जाएगी। दूसरे दिन अष्टयाम की पूर्णाहुति और महाप्रसाद का वितरण होगा।

उन्होंने बताया कि समस्त कर्मकांड अजय पंडित द्वारा संचालित होगा। इस अवसर पर मुखिया विजय चौधरी पैक्स अध्यक्ष शंभू यादव, बीडीसी प्रेम कुमार अवकाश प्राप्त शिक्षक रामचंद्र यादव, अमरजीत यादव, बिंदेश्वरी चौधरी अनिरुद्ध साह चंदन यादव आदि मौजूद थे।

3
Back to top button
Close