उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूजराज्य

व्यवसायिक युग में कलम की धार कम होती जा रही है: मान सिंह सेंगर

व्यवसायिक युग में कलम की धार कम होती जा रही है: मान सिंह सेंगर
• सपा नेता ने पत्रकारों को किया सम्मानित
रिपोर्ट: रवि कुमार (बलिया)
बलिया। कस्बा रसड़ा में रविवार को हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के युवा नेता मान सिंह सेंगर ने पत्रकार सम्मान समारोह के तहत पत्रकारों को सम्मानित किया। रसड़ा नगर के निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारों को अंगवस्त्रम, मास्क व सैनिटाइजर से सम्मानित किया। समारोह में अपने विचारों को व्यक्त करते हुए कहा कि कलमकार का काम चुनौतीपूर्ण होता है। समाज को सही आईना दिखाने में पत्रकार अहम भूमिका निभाता है। शोषित एवं उत्पीड़ित समाज को न्याय दिलाना किसी भी पत्रकार की सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। व्यवसायिक युग में कलम की धार कम होती जा रही है। किसी भी देश में सुख शांति एवं विकास के लिये मीडिया का स्वतंत्र होना जरूरी है।

IMG-20230731-WA0012
God grace school bhore gopalganj

साथ ही उन्होने कहा कि कोरोना त्रासदी के इस काल मे जिस तरह से पत्रकार बंधुओं द्वारा स्वयं की परवाह न करते हुए लोगों तक हर जरूरी खबर पहुचाने से लेकर कोरोना से बचाव हेतु उठाये जाने वाले उपयोगी कदमों से लोगों को जागरूक करने का प्रयास पत्रकरों द्वारा निरन्तर किया जा रहा है जो कि प्रशंसनीय होने के साथ अनुकरणीय भी है। वर्तमान समय में डॉक्टर, समाजसेवी संगठनों, पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पत्रकार बंधुओं ने कोरोना वारियर्स के रूप में बखूबी अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहें हैं।
उन्होंने पत्रकारिता के महत्व को बताते हुए कहा कि पत्रकारिता देश एवं समाज हित के लिए स्वस्फूर्त चिंतन है। पत्रकार के पास पहनने, ओढऩे-बिछाने और जीने के लिए पत्रकारिता ही होती है। उसकी भाषा समृद्ध होती है और जब वह लिखता है तो नश्तर की तरह लोगों के दिल में उतर जाती है।

IMG-20231017-WA0059
4564 copy
IMG-20240416-WA0013

वहीं भारतीय पत्रकार संघ रसड़ा तहसील अध्यक्ष रवि आर्य ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का एक प्रमुख स्तम्भ है और यदि लोकतंत्र का यह स्तम्भ दुरुस्त रहता है अन्य तीन स्तम्भ विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका भी जनता के हितों में कार्य करते रहते है। वास्तव में पत्रकार और पत्रकारिता के माध्यम से ही किसी भी शासन को निरंकुश बनने से बचाया जा सकता है अथवा निरंकुश हो चुके शासन को सत्ता से बेदखल किया जा सकता है। सम्मान समारोह में वरिष्ठ पत्रकार इश्तियाक अहमद, संतोष सिंह, पिंटू सिंह,उमाकांत विश्वकर्मा,अख्तर जमील, सुमित गुप्ता, आदित्य सोनी व अखिलेश सैनी भी मौजूद रहे।

IMG-20240416-WA0013
4564 copy
IMG-20230731-WA0012
3
Back to top button
error: Content is protected !!