ऐतिहासिक घटनाएंताजा ख़बरेंबड़ी ख़बरेंबिहारब्रेकिंग न्यूजमौसमराज्यसीवान

ग्रामीण ने श्रम दान कर किया सड़क निर्माण

◆ ग्रामीण ने श्रम दान कर किया सड़क निर्माण
◆ स्थानीय जनप्रतिनिधि मौन
◆ पुनित कुमार मौर्य (जिला संवाददाता, सिवान)

◆ रघुनाथपुर/सिवान – जिला सीवान के रघुनाथपुर क्षेत्र के सिधवल पंचायत अन्तर्गत टिकरी बाबू टोला में सड़क न बनने से ग्रामीण सड़क की मरम्मत के लिए सड़क पर उतरे। एक तरफ देश मे दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी केंद्र में बैठी हुई है। तो वही उनके सहयोग से बिहार में भी भाजपा और जदयू यानी डबल इंजन की सरकार चल रही है। लगभग 1.5 दसक से भी अधिक समय से बिहार में नीतीश कुमार कुर्सी पर बैठे हुए हैं। लेकिन दुर्भाग्य है सिवान जिला के रघुनाथ पुर प्रखण्ड के सिधवल पंचायत अंतर्गत टिकारी बाबू टोला के लोगो का, जहा आजादी के लगभग 74 वर्ष बाद भी वर्ष 1983 में बने सड़क तक वैसे स्थिति में पहुच चुका है जहां लोगो को खुद सड़क बनाना (मरम्मत) करनी पड़ रही है । आज तक यहां के लोग बिना सड़क के जी रहे हैं। यहां के लोग बरसात के दिनों में खून के आसु रोते हैं। इनलोगो का दुख सुनने वाला कोई भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि नही है। मिली जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र के वर्तमान सांसद कविता सिंह व वर्तमान विधायक हरिशंकर यादव है।
पूरे बरसात तक लोग सिर्फ पैदल ही निकल पाते हैं आखिर कब तक ऐसे जीवन जीते रहेंगे सावना के लोग…!

IMG-20230731-WA0012
God grace school bhore gopalganj

क्या कहते हैं अनुपम सिंह – चुनाव के समय सभी जनप्रतिनिधियों ने वादा किया था हम जीतेंगे तो सबसे पहले आपका सड़क बनवा देंगे आज तक कोई नेता हमारी समस्या को देखने तक नही आए। हम लोगो को हर साल बरसात के दिनों में घुट घुट कर जीना पड़ता है। मानसून से पहले यह स्थिति है तो आप समझ सकते हैं मानसून आने के बाद कैसा तस्वीरे होंगी। समस्या को स्थानीय जनप्रतिनिधि नही सुनेंगे को आखिर कौन सुनेगा…? आखिर कब तक हमलोगों को इस प्रकार से जीना पड़ेगा…? प्रतिवर्ष बरसात के दिनों में ग्रामीणों के सहयोग से सड़क की मरम्मत की जाती है।
आपको बता दे कि हनुमान मंदिर से माड़ी टोला प्रताप पुर और टिकरी बाबू टोला होते हुए टिकरी कब्रिस्तान तक 2.2 KM तक सड़क बिल्कुल जर्जर हालत में है।

IMG-20231017-WA0059
IMG-20240210-WA0001
IMG-20231211-WA0000
2021-02-27
IMG-20230731-WA0012
3
Back to top button
error: Content is protected !!